आप के दिमाग की ऐसी ताकत जिससे आप अंजान है | Unknown Powers of Your Mind

आप के दिमाग की ऐसी ताकत जिससे आप अंजान है | Unknown Powers of Your Mind

Share (शेयर करे)

क्या आप अपने दिमाग की शक्ति को जानते हो?  मैं शर्त लगा कर कहता हूं नहीं आपका दिमाग क्या क्या कर सकता है यह आप सोच भी नहीं सकते!
दिमाग के बारे में कुछ गजब के तथ्य तो है ही जैसे आपकी दिमाग की शक्ति एक लाइट बल्ब को भी चला सकती है। पर अगर मैं आप सब को इन तथ्यों को बताऊंगा तो आप सब कहेंगे कि क्या होगा यह सब जानके|

आप अपनी जिंदगी में तरक्की करना चाहते हो सक्सेसफुल होना चाहते हो तब तो आप सबको इन अनसुने फैक्ट के बारे में जरूर जानना चाहिए। अगर आप यह सोच रहे हो क्या अपने दिमाग को समझ कर आप सक्सेसफुल कैसे हो सकते हैं, तो यह बिल्कुल जायज सवाल है। क्योंकि इन सब बातों के बारे में हमें स्कूल या कॉलेज में नहीं पढ़ाया जाता है!

अपने दिमाग की शक्तियों को पहचानने के लिए हमें कुछ तुलना करना होगा। अगर हम दिमाग को दुनिया के सबसे पावरफुल चीज से कंपेयर करें। यानी कि कंप्यूटर तो हमें पता चलता है कि कंप्यूटर हमारे दिमाग के सामने कुछ नहीं है। आपको तो पता ही होगा कंप्यूटर कई टाइप्स के होते हैं – Main 2 types के – नॉर्मल कंप्यूटर और सुपर कंप्यूटर|
नॉर्मल कंप्यूटर को तो छोड़ दो, हमारा दिमाग किसी सुपर कंप्यूटर से भी बहुत ज्यादा तेज है। और यह मोबाइल, प्रोसेसर जैसी चीजों से भी ज्यादा फास्ट है।

कई आर्टिफिशियल टेस्ट में पता चला है कि हमारा दिमाग दुनिया के सुपर कंप्यूटर से 30 गुना ज्यादा तेज है। कहने का मतलब यह है कि कोई भी इंसान की बनाई मशीन से ज्यादा तेज आपका दिमाग है। आपका दिमाग एक चमत्कार से कम नहीं है| एक कंप्यूटर एवरेज में हजारों गाने, फोटो, फिल्म्स को स्टोर करके रख सकता है। पर आजकल के जमाने में यह सब एक उंगली से अभी छोटी डिवाइस में आ जाती है (pendrive)। पर आपका जो ये दिमाग है ना, वो  1,000,000,000,000,000 मतलब 10 क्वाटट्रिलियन मतलब इतना ऑपरेशन प्रति सेकंड के हिसाब से काम करता है। और सुपर कंप्यूटर के प्रोसेसर इसके करीब भी नहीं है।

अपने दिमाग की मदद से आप जो सोच रहे हो उसको पूरा भी कर सकते हो। मतलब आप खुद को अमीर और एक सक्सेसफुल आदमी देखना चाहते हो और इसके बारे में सोचते हो तो उसको पूरा भी कर सकते हो। अब आप सोच रहे होंगे कि अगर ऐसा होता तो आज दुनिया में हर कोई अमीर होता पर आज आप इतना जान लो कि आज जो सक्सेसफुल और अमीर आदमी है ना वह डायरेक्टली और इनडायरेक्टली अपने subconscious mind यानी अवचेतन मन को कट्रोल करना जानता है।

और दुनिया की ज्यादातर लोगों को इसके बारे में पता ही नहीं है।

मैं जानता हूं मुझे आप लोगों को एक लॉजिकल तरीके से बताना होगा की यह काम कैसे करता है।
जब कोई बात subconscious mind यानी अवचेतन मन मे चली जाती है, तब वह आपके शरीर के वाइब्रेशन को बदल देती है। आपका शरीर क्या है? अगर हम और गहराई से देखें और थोड़ा डीप में जाएं, तो  आखिर में हमें पता चलता है कि आपका शरीर ज्यादा कुछ नहीं बस इलेक्ट्रॉन प्रोटॉन और न्यूट्रॉन का एक वाइब्रेशन (vibration) है। आप यह कह सकते हो कि आपका शरीर एक एनर्जी है| आपने तो एक बार जरूर सुना होगा ‘फील’ (feel) करना यानी महसूस करना| यह जो फील वर्ड है, वह वाइब्रेशन से जुड़ा हुआ है।

मान लीजिए आप किसी इंसान से पूछते हैं कि आप कैसे हो तो वह बोलेगा मैं ठीक हूं, मैं अच्छा हूं, मैं बढ़िया हूं| कोई आदमी ये नहीं बोलेगा कि आज मेरा वाइब्रेशन कम है या आज मेरा वाइब्रेशन ज्यादा है।
दुनिया में आप किस लिए जी रहे हो? इसका उत्तर क्या है खुशी के लिए और खुशी क्या है? – ऊचा वाइब्रेशन| तो जब आप सकारत्मक सोचते हो, तब आप एक उचे vibration में चलते जाते हो और इसलिए आपकी ज़िन्दगी में अची चीज़े होने लगती है| आज से इस को फॉलो करो भाई और सकारात्मक सोचिए| सकारात्मक सोच दिमाग की शक्तियों को बढ़ा देती है और आपकी अवेचेतन मन को पूरी तरह से सक्रिय कर देती है| तो मैं फिर से बोल रहा हु, सकारात्मक सोचो और आप एक ना एक दिन आप एक सक्सेसफुल और बड़ा आदमी जरूर बनोगे।

Share (शेयर जरुर करे)

 

Create Account



Log In Your Account